Pregnant Elephant Death-कोई इतना निर्दय कैसे हो सकता हैं ??

आज की दुनिया में महान बनने की चाहत तो हर एक में है,लेकिन अच्छा इंसान बनना लोग अक्सर भूल जाते है |   



elephant,elephants,elephant baby,elephant videos,elephant attack,elephant video,baby elephants,elephant playing,elephent,elephant run,elephant play,huge elephant,kerala,kerala news,kerala news,kerala news videos,elephant,kerala elephant,kerala pregnant elephant,elephant in kerala,elephant died in kerala 2020,breaking news videos,news,elephant kerala,kerala elephants,kerala elephant dies,kerala elephant death,elephant death in kerala,elephant attack in kerala,pregnant elephant,kerala pregnant elephant,pregnant elephant dies,pregnant elephant in kerala,pregnant elephant dies in water,elephant in kerala,pregnant elephants,pregnant elephant kerala,elephants,kerala elephant,elephant pregnancy,pregnant elephant dia in kerala,pregnant elephant died in kerala,pregnant elephant killed in kerala,pregnant elephant pineapple kerala​,pregnant,kerala: pregnant elephant dies in river,injured elephant,elephant mating,latest news,news,breaking news,latest news in hindi,trending news,top trending news,news update,breaking news,current news
Injured Elephant
मंगलवार को एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने कहा कि केरल के साइलेंट वैली फ़ॉरेस्ट में एक गर्भवती जंगली हाथी  एक मानव क्रूरता के कार्य का शिकार हो गई, जब एक आदमी ने उसके मुंह में विस्फोट कर दिया।
केरल के पलक्कड़ जिले में एक गर्भवती हाथी की मौत के एक हफ्ते बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसने पटाखे से भरा एक अनानास खाया था, कथित तौर पर कुछ स्थानीय लोगों द्वारा रखा गया था। हाथी और आघात की वजह से उसकी मौत हुई, जिससे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की हज़ारों पुकार हुई।

“उसका जबड़ा टूट गया था और वह अनानास चबाने के बाद खा नहीं पा रही थी और उसके मुँह में विस्फोट हो गया। यह निश्चित है कि उसे खत्म करने के लिए पटाखे से भरे अनानास की पेशकश की गई थी, “प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) और मुख्य वन्यजीव वार्डन सुरेंद्रकुमार ने पीटीआई को बताया।
Kerela Forest Department's Tweet-

इस घटना की रिपोर्ट अट्टापदी के साइलेंट वैली के फ्रिंज इलाकों से हुई थी।
श्री सुरेन्द्रकुमार ने कहा कि हाथी की मृत्यु 27 मई को मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में हुई थी। पोस्टमार्टम से पता चला है कि पचीमारम गर्भवती थी। “मैंने वन अधिकारियों को अपराधी को पकड़ने के लिए निर्देशित किया है। हम उसे हाथी का शिकार करने के लिए दंडित करेंगे।
पचियाराम की दुखद मौत का मामला तब सामने आया जब वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने अपने फेसबुक पेज पर एक भावुक नोट पोस्ट किया, जिसमें वेल्लियार नदी के पानी में हाथी की मौत का वर्णन था।

“जब हमने उसे देखा तो वह नदी में खड़ी थी, उसका सिर पानी में डूबा हुआ था। उसे छठी इंद्रिय थी कि वह मरने वाली थी। उन्होंने जलसमाधि को नदी में एक स्थिर स्थिति में ले लिया, “श्री कृष्णन, जो हाथी को किनारे पर लाने के लिए प्रतिनियुक्त थे, ने लिखा।
सरासर अमानवीय कृत्य ने लोगों को नाराज कर दिया है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर कार्रवाई के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लोग पोस्टर और स्केच भी लेकर आए थे।
तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और लिखा, "अधिकारी जांच कर रहे हैं और मैंने पहले ट्वीट नहीं किया था, यह सोचते हुए कि यह अतिश्योक्तिपूर्ण होगा। लेकिन केरल को प्रकृति की रक्षा के लिए अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए इन अपराधियों को बुक करना होगा।"
A Video Clip Of A News Channel- 


वो सिर्फ एक जानवर नहीं थी वो एक होने वाली  माँ भी थी | इस क्रूर कृत्य से एक साथ दो-दो जान गयी हैं | समझ नहीं आता लोगो को एक जानवर की जान इतनी सस्ती कैसे लगती हैं | ये करते वक्त किसी ने भी ये  क्यों नहीं सोचा कि इसका परिणाम कितना भायवह हो सकता है , एक बेजुबान की तड़प-तड़प कर मौत हो सकती हैं | 
कोई इतना निर्दय कैसे हो सकता हैं ??

Post a Comment

Previous Post Next Post